हरिद्वार समाचार- जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर की अध्यक्षता में आज जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में झबरेड़ा विधान सभा क्षेत्र में रोजगार मेला आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी को अधिकारियों ने झबरेड़ा विधान सभा क्षेत्र में रोजगार मेला आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में बताया कि सिडकुल बहादराबाद, भगवानपुर आदि को पत्र प्रेषित किये गये हैं। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुये कहा कि केवल पत्र भेजने या खानापूर्ति मात्र से रोजगार मेला आयोजित नहीं किया जा सकता। इसमें आप लोगों को बातचीत व मेहनत करनी होगी, तभी सार्थक परिणाम सामने आयेंगे। इस पर अधिकारियों ने कहा कि हमने 125 कम्पनियों से सम्पर्क स्थापित किया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव से उबरते हुये धीरे-धीरे उद्योग-व्यापार अब पटरी पर आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में मैंने भी कई उद्योग घरानों से बातचीत की, प्रत्येक सेक्टर में सुधार हो रहा है, लोग अपने पुराने रोजगार क्षेत्र में वापस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उद्योग सेवा केन्द्र के माध्यम से हाल ही में 100 लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ है।
बैठक में जिलाधिकारी ने आर0एम0 सिडकुल के सम्बन्ध में पूछा, तो अधिकारियों ने बताया कि वह अनुपस्थित हैं। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट की तथा भविष्य के लिये उन्हें कड़ी चेतावनी दी।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे रोजगार मेला आयोजित करने के लिये आपसी तालमेल रखते हुये लगन एवं मेहनत से जुट जायें, जिसके लिये आपको 30 नवम्बर तक का समय दिया जाता है ताकि दिसम्बर में मेला आयोजित किया जा सके तथा अधिक से अधिक लोगों को मेले के माध्यम से रोजगार मुहैया कराया जा सके।
बैठक में सम्बन्धित विभागों से जुड़े अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *