हरिद्वार : जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पांडेय के निर्देशों के क्रम में सोमवार को, एसडीएम श्री पूरण सिंह राणा ने, पर्यटन विभाग द्वारा होटल राही में संचालित किये जा रहे चारधाम यात्रा निशुल्क पंजीकरण केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
श्री पूरण सिंह राणा ने बताया कि होटल राही में पंजीकरण का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है तथा आज सांय 5.00 बजे तक 450 श्रद्धालुओं ने अपना पंजीकरण करा लिया था एवं चारधाम यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत यहां सभी प्रकार की सुविधायें-पानी, कूलर, कुर्सी, पंखे आदि स्थापित हैं। इसके अलावा प्रमुख स्थानों पर पंजीकरण कहाँ हो रहा है, के बारे में जानकारीयुक्त फ्लेक्सी बैनर लगवा दिये गये हैं ताकि यात्री सीधे पंजीकरण केन्द्र पहुँच सकें।
एसडीएम ने यह भी जानकारी दी कि हंस फाउण्डेशन ने चारधाम यात्रा के दृष्टिगत चार लोगों की विशेषज्ञ मेडिकल टीम उपलब्ध कराई है, जिसने यहां कार्य करना प्रारम्भ कर दिया है, जिसमें तीर्थ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की बीपी, शुगर आदि की जांच चारधाम यात्रा के पंजीकरण की तरह निःशुल्क की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि चारधाम यात्रा का पंजीकरण पूरी तरह से निःशुल्क है अगर श्रद्धालुओं से पंजीकरण की एवज में कहीं पर कोई भी पैसे वसूलते हुये पाया जायेगा, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।
इस मौके पर जिला पर्यटन अधिकारी श्री सुरेश यादव सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *