दिनांक 22.02.2024

हरिद्वार: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को ऋषिकुल मैदान हरिद्वार में आयोजित ष्विकसित भारत संकल्प 2024ष् मेगा प्रदर्शनी कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मेगा प्रदर्शनी अवलोकन भी किया गया। मेगा प्रदर्शनी में विभिन्न प्रदेश के विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए हैं।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपने संबोधन में कहा केंद्र सरकार द्वारा प्रारंभ की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से उन लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। जो अभी तक सरकार की योजनाओं से वंचित है, और जिन्हे लाभ नहीं मिला है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से देश के हर कोने कोने में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचकर वंचितों को योजना के लाभ तथा योजनाओं की जानकारी भी दी जा रही है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन इस यात्रा के माध्यम से देश के करोड़ों लोगों को फायदा पहुंचा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश की कमान संभाली है। भारत का नाम विश्व में ऊंचा करने का काम किया है।
उन्होंने कहा आज भारत दुनिया की टॉप 5 अर्थव्यवस्थाओं में जाना जाता है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जब वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल होगा।
कृषि मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय वाक्य के साथ डबल इंजन की सरकार अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति तक योजनाओं के लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है। अपने संबोधन के दौरान मंत्री गणेश जोशी ने श्री अन्न के महत्व और उनके गुणों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में मिलेट्स (श्री अन्न ) को बढ़ावा देने तथा उसके विपणन के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने संकल्प लिया है कि वर्ष 2025 तक कृषि एवं उद्यान के क्षेत्र में अपने उत्पाद को दोगुना किया जाएगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गंगा की स्वच्छता, निर्मलता एवं संरक्षण के तहत हस्ताक्षर अभियान में अपने हस्ताक्षर भी किए।
इस अवसर पर राज्य सभा सांसद नरेश बंसल श्रीकांत, अभिषेक गौड़ सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *