हरिद्वार समाचार-अपर मेला अधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा ने आज ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने 11 मार्च से 27 अप्रैल तक लगने वाले नेत्र कुंभ की  व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने शिवालिक नगर में पार्क के सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण किया।
      महाकुंभ हरिद्वार में सक्षम संस्था की ओर से नेत्रकुंभ  का आयोजन किया जाना है, जिसकी व्यवस्थाओं के लिए अपर मेला अधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा ने ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज के आॅडिटोरियम, हाॅस्पिटल के वार्ड और गेट के नवीनीकरण को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभागार, वार्ड, छात्रावास, कक्षों का निरीक्षण कर रंग-रोगन, पेयजल, विद्युत आपूर्ति आदि की व्यवस्थाएं यथाशीघ्र करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस दौरान सक्षम संस्थान के सचिव ललित पंत ने बताया कि नेत्रकुंभ शिविर में देश-विदेश से 200 डाक्टरों के साथ ही 400 पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा। शिविर में निशुल्क आॅपरेशन, नेत्र परीक्षण, चश्मा वितरण आदि किया जाएगा।
अपर मेला अधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा ने तत्पश्चात अधिकारियों के साथ शिवालिक नगर स्थित पार्क का भी निरीक्षण कर पार्क के सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता श्री दिनेश कुमार, डा. संजय गुप्ता, श्री कमल पंत, श्री सूरज गुप्ता आदि मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *