हरिद्वार पुलिस

किसी भी जनपद की आंतरिक सुरक्षा के लिए *”जनपद के सभी नागरिकों का सत्यापन होना”* बेहद जरूरी है जो सफल समाज के निर्माण में अहम कड़ी साबित होती है। ऐसे में अगर कुछ लोगों का सत्यापन है और कुछ कर नहीं तो यह अहम कड़ी⛓️बीच में टूट जाती है जो किसी भी क्षेत्र अथवा इकाई की आंतरिक सुरक्षा में सेंध का काम करती है और खतरा लगातार बना रहता है।

जिले की कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के साथ-साथ इस अहम कड़ी⛓️को दुरुस्त करने में लगे हरिद्वार पुलिस कप्तान श्री अजय सिंह के आदेश पर आज पूरे जनपद के सभी थाना चौकियों द्वारा बड़े स्तर पर *”बाहर से आकर हरिद्वार रह रहे”* किराएदार एवं घरेलू नौकरों, व्यक्तियों का सत्यापन अभियान चलाया गया। जिसके रिजल्ट चौंकाने वाले रहे।

इस डोर-टू-डोर सघन सत्यापन अभियान में आज हरिद्वार पुलिस द्वारा प्रातः से ही किरायेदारों एवं घरलू नौकरों का सत्यापन किया गया।

अभियान के दौरान अपने किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 152 मकान मालिकों के विरूद्ध हरिद्वार पुलिस द्वारा पुलिस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई और प्रत्येक पर दस हजार का जुर्माना लगाते हुए कुल ₹ 15 लाख 20 हजार का जुर्माना लगाया गया एवं रिपोर्ट सम्बन्धित को प्रेषित की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर अभियान के दौरान 1052 किरायेदारों व घरेलू नौकरों का मौके पर ही सत्यापन करते हुए आसपास सभी संबंधितों को वर्तमान परिस्थितियों से अवगत कराते हुए सत्यापन कराए जाने की प्रासंगिकता को विस्तार से समझाते हुए, “जागरूक किया”।

हरिद्वार पुलिस द्वारा की गई इस “वृहद कार्रवाई एवं सार्थक अपील” को बुद्धिजीवी एवं जागरूक आम जनता द्वारा सराहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *