हरिद्वार

दिनांक 28.03.24 को खण्डजा कुतुबपुर निवासी अफसाना द्वारा उसके पति शफीक के घर से बिना बताये कही चले जाने के सम्बन्ध में गुमशुदगी अंकित करायी गयी थी।

दिनांक 13.04.2024 को खण्डजा सड़क के किनारे सदिग्ध अवस्था में एक पुरुष शव सड़ी गली अवस्था में बरामद हुया जिसकी शिनाख्त शफीक पुत्र जमिल निवासी खण्डजा कुतुबपुर के रुप में हुई।

चूकी मृतक शफीक का शव सदिग्ध अवस्था में बरामद होने तथा अभियुक्त सादिक पुत्र कल्लू निवासी खंडण्जा कुतुबपुर थाना कोतवाली लक्सर का नाम प्रकाश में आने पर गुमशुदगी को मु0अ0सं0 380/24 धारा 302/201 भादवि में तरमीम किया गया।

घटना की गम्भीरता को देखते हुए एसएसपी श्री प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा घटना की सत्यता का पता लगाते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अधीनस्थों को निर्देशित किया गया।

एसपी देहात श्री स्वप्न किशोर सिंह व CO लक्सर निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए साक्ष्य संकलन कर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर मैनुअली पतारसी सुरागरसी भी की गई।

गठित पुलिस टीम द्वारा प्रकाश में आये अभियुक्त की धरपकड हेतु क्षेत्र में एक्टिव रहते हुए लगातार दबिश देकर घटना में शामिल 01 आरोपी को लक्सरी रेलवे फाटक के पास से दबोचने में सफलता हासिल की।

अभियुक्त टेम्पो चलाकर अपने गुजारा करता है और नशे के आदि है दिनाकं 25.03.2024 को भी शाम के समय अभियुक्त मृतक के साथ शराब लेने जा रहा था, मृतक आरोपी से स्मैक पीने की बात कर रहा था जबकि आरोपी शराब पीना चहाता था इसी बात को लेकर दोनों मे बहस हो गयी बहस इतनी बढ़ गयी कि दोनों में लड़ाई हो गयी जिसपर आरोपी द्वारा मृतक की साफे से गला घोटकर हत्या कर दी।

हत्या के पश्चात शव को वही कचरे की ढेर जहां पर लोग मुर्गे, मच्छी आदि का बचा कचरा डालते थे गड्डे मे छिपा दिया जिससे सडे गले मांस कि बदबू आने के कारण आसानी से छुपाये गये शव कि जानकारी ना लग सके।

अभियुक्त की निशांदेही पर घटना में प्रयुक्त साफा जिससे अभियुक्त द्वारा मृतक की गला घोटकर हत्या की थी, बरामद किया गया ।

बेहद कम समय में वास्तविकता को सामने लाकर हत्यारोपी को गिरफ्तार करने पर क्षेत्रीय जनता द्वारा हरिद्वार पुलिस की प्रशंसा करते हुए उम्दा कार्यशैली को सराहा।

*पंजीकृत अभियोग*
मु0अ0सं0 380/2024 धारा 302/201 भादवि

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त*
1- सादिक पुत्र कल्लू निवासी खंडण्जा कुतुबपुर थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार

*बरामदगी*
1-घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल साफा

*पुलिस टीम*
1-सीओ लक्सर निहारिका सेमवाल
2-राजीव रौथान-प्रभारी
3-व0उ0नि0 मनोज गैरोला
4-उ0नि0 दीपक चौधरी
5- 6-हे0कानि0 रियाज अली
6-कानि0 टीकम सिह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *