कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने तीन दिवसीय डिस्ट्रिक्ट बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप सब जूनियर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। 
 
शुक्रवार को सिडकुल हरिद्वार में आयोजित चैम्पियनशिप में मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट बॉस्केटबॉल एसोसिएशन हरिद्वार पिछले 25 वर्षों से जिला हरिद्वार के अंदर खेल प्रतिभाओं के हुनर को निखारने का काम कर रही है एक और जहां स्मार्टफोन के चलते बच्चे मोबाइल पर ही गेम खेलने में व्यस्त हैं। वहीं दूसरी ओर एसोसिएशन आउटडोर गेम करवाने के साथ ही बच्चों के शारीरिक विकास को भी गति देने का काम कर रही है।
 
डॉ अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में अच्छी शिक्षा के साथ ही आउटडोर गेम्स भी बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन जिला हरिद्वार का उद्देश्य आउटडोर गेम्स की ओर बच्चों को आकर्षित करना भी है। बजाए, मोबाइल में घंटो गेम्स खेलकर आंख और स्मरण शक्ति को कमजोर करने के। 
 
डॉ अग्रवाल ने कहा कि टूर्नामेंट किसी भी खेल का हो, यह आपसी सौहार्द, भाईचारे को बढ़ावा देता है। विभिन्न विद्यालयों के बच्चे यहां एकत्रित हुए हैं, यह सभी आपस में एक दूसरे का परिचय प्राप्त करेंगे, इससे भाईचारे बढ़ेगा। वास्तव में इस तरह के आयोजन से हमारी प्रतिभाओं को एक मंच प्राप्त होता है और इस मंच के जरिए अपने हुनर को संवारने का मौका भी। 
 
विधायक आदेश चौहान ने कहा कि खिलाड़ियों को मैच में चाहे विपरीत परिस्थितियां भी क्यों न बन रही हो, उस दौरान खेल भावना का विशेष ध्यान देना चाहिए। खेल कोई भी हो, यह हमें झगड़ना नहीं सीखाता। 
 
बता दें कि इस प्रतियोगिता में अंडर-14 के बालक और बालिका वर्ग के बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं यह प्रतियोगिता पूरे हरिद्वार जनपद के स्कूली बच्चों के लिए है जिसमें करीब 10 टीमें बालक और 7 टीमें बालिका की प्रतिभा कर रही हैं। लगभग 200 बच्चे इस प्रतियोगिता से सीधे जुड़ रहे हैं।
 
इस मौके पर विधायक रानीपुर आदेश चौहान, जिलाधक्ष सन्दीप गोयल, पालिकाध्यक्ष शिवालिक नगर राजीव शर्मा, मण्डल अध्यक्ष कैलाश भंडारी, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, जिला उपाध्यक्ष भाजपा विकास तिवारी, एसोसिएशन के सचिव संजय चौहान, कोषाध्यक्ष शिवम, धर्मेंद्र विश्नोई, प्रमोद पाल, अमित चौहान, अभिनव पाल, इन्देश गौड़ आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *