*पुलिस फुटबॉल टूर्नामेंट 2023 हरिद्वार

आज पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार में 21वीं प्रादेशिक अंतर्जनपदीय वाहिनी फुटबॉल प्रतियोगिता 2023 की शुरुआत हुई।

उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों से हरिद्वार पहुंची उत्तराखंड पुलिस की कुल 15 टीमों द्वारा मुख्य अतिथि जन्मेजय प्रभाकर कैलाश खण्डूरी को बैंड की शानदार धुन एवं तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मार्च पास्ट के दौरान शानदार सलामी दी गई।

तत्पश्चात हरिद्वार पुलिस टीम के ध्वजवाहक हैड कांस्टेबल नरेन्द्र बिष्ट द्वारा सभी खिलाड़ियों को प्रतियोगिता के दौरान संयम एवं अनुशासन बनाए रखने की शपथ दिलाई गई।

उक्त आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता कार्यक्रम में भारी संख्या में मौजूद दर्शक व पुलिस स्टाफ की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मुख्य अतिथि द्वारा प्रतियोगिता शुभारंभ करने की औपचारिक घोषणा की।

इससे पूर्व मुख्य अतिथि के कार्यक्रम में मंच पर पहुंचने पर एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया एवं स्मृति चिन्ह के रूप में एक पौधा भेंट किया।

सूक्ष्म जलपान के पश्चात प्रारंभ हुए प्रतियोगिता के पहले मैच में हरिद्वार पुलिस की भिडंत जीआरपी टीम से हुई। उक्त मैच में हरिद्वार पुलिस द्वारा एक के बाद एक दागे गए कुल 04 गोल पर दर्शकों का उत्साहवर्धन करने वाला शोर, रोमांच को अपने चरम तक ले गया। *हरिद्वार पुलिस के धुरंधर स्ट्राइकर कांस्टेबल सूरज नेगी* द्वारा गोल की हैट्रिक मारी गई लेकिन एक गोल को बाद में मैच रेफरी द्वारा ऑफ साइट करार दिया गया, इस कारण उनके द्वारा किए गए गोल की संख्या दो रही। मैच में हरिद्वार पुलिस के दबदबे का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि खेल के दोनों हाफ में 90% गेंद हरिद्वार के खिलाड़ियों और विपक्षी टीम के गोल पोस्ट के इर्द-गिर्द मंडराती रही। काफी प्रयत्नों के पश्चात भी जीआरपी के खिलाड़ी गोल करने में असफल रहे।  

04 दिवसीय इस फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन दिनांक 03.10.2023 को प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *