दिनांक 26 अक्टूबर,2023
हरिद्वार: श्रीमती रेखा आर्य, मा० मंत्री युवा कल्याण एवं खेल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को खेल महाकुम्भ-2023 के आयोजन के पूर्व आवश्यक व्यवस्थाओं आदि विषयक समस्त जनपदों के जिलाधिकारियों, जिला युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल अधिकारियों, जिला क्रीडा अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से एक बैठक आयोजित हुई।
मा० मंत्री युवा कल्याण एवं खेल ने बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी से जनपद हरिद्वार में खेल महाकुम्भ-2023 के आयोजन के पूर्व क्या-क्या तैयारियां चल रही हैं, बजट सम्बन्धी कोई दिक्कत तो नहीं है आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने जनपद प्रशासन के खेलों को बढ़ावा देने निमित्त किये गये भौतिक एवं वित्तीय प्रयासों की प्रशंसा की।
प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रतीक जैन ने कान्फ्रेसिंग की समाप्ति के बाद जनपद में खेल महाकुम्भ- 2023 की व्यवस्थाओं, आयोजनों तथा प्रचार-प्रसार हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि आगामी 31 अक्टूबर,2023 को जनपद में न्याय पंचायत स्तरीय खेल महाकुम्भ का शुभारंभ विकास खण्ड बहादराबाद की न्याय पंचायत लालढांग में होने जा रहा है। इसलिये इस सम्बन्ध में जो भी तैयारियां हैं, वे सभी समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि समस्त स्तरों की आयोजन समितियों की बैठक आगामी 30 अक्टूबर, 2023 को आयोजित करनेा सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर जिला युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल अधिकारी श्री प्रमोद पाण्डेय, जिला क्रीड़ाधिकारी श्रीमती शबाली गुरूंग, मुख्य शिक्षा अधिकारी श्री के0के0 गुप्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी बहादराबाद सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।
………………..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *