हरिद्वार समाचार– अपर जिलाधिकारी, हरिद्वार  भगवत किशोर मिश्रा की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में मा0 अध्यक्ष, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग, दिल्ली के 05 से 07 जनवरी के भ्रमण कार्यक्रम के परिप्रेक्ष्य में एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में कुम्भ मेला-2021 के दौरान विभिन्न जनपदों/क्षेत्रों से आने वाले परिवारों के साथ बालकों को दी जाने वाली सुविधाओं, कुम्भ मेला के दौरान परिवार से बिछड़ने वाले /खोने वाले बालकों को सकुशल उनके परिवार तक पहुंचाने के लिये की जाने वाली व्यवस्थाओं, कुम्भ मेले में आने वाले दिव्यांग बालकों व बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं, बाल मित्र थाने का गठन, कुम्भ मेले के दौरान बालकों के अपहरण, बालकों की तस्करी आदि के सम्बन्ध में उठाये जाने वाले कदमों के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में यह भी चर्चा हुई कि जो बच्चे बिछड़ जाते हैं, उन्हें कितनी जल्दी सहायता मुहैया कराई जा सकती है तथा पुलिस की कहां-कहां पर मुख्य भूमिका होगी, स्वयंसेवी संस्थाआंे का हम किस तरह से सहयोग ले सकते हैं, बिछड़े हुये बच्चों को हम किस तरह के माहौल में रखेंगे ताकि उन्हें असहज न महसूस हो। इसके अलावा बच्चों को रखने के लिये ओपन सेण्टर, वन स्टाप सेण्टर आदि के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  के0के0 मिश्रा, जगदीश लाल, सिटी मजिस्ट्रेट, मुख्य नगर आयुक्त,जय भारत सिंह, सी0ओ0 सिटी, डी0पी0ओ0 हरिद्वार, डी0डी0एम0ओ0 हरिद्वार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *