लक्सर. हरीद्वार

आज दिनांक 01.03.2023 को एसएसपी श्री अजय सिंह द्वारा कोतवाली लक्सर का वार्षिक निरीक्षण किया गया। वार्षिक निरीक्षण की शुरुआत में सेरिमोनियल गार्द की सलामी लेने के पश्चात श्री अजय सिंह द्वारा थाना भवन एवं कार्यालय का बारीकी से निरीक्षण कर महत्वपूर्ण राजकीय अभिलेखों को जांचा।

अभिलेखों को अपडेट रखने के निर्देश देने के पश्चात श्री अजय सिंह द्वारा कुर्की वारंट के निस्तारण में तेजी, लापता हिस्ट्रीशीटर को खोजने, सीसीटीएनएस में जीडी ऑनलाइन रखने अगर कनेक्टिविटी की कोई समस्या आती है तो प्राथमिकता के आधार पर टेक्निकल कमियों का निस्तारण करने पर जोर दिया गया।

महिला हेल्प डेस्क में नियुक्त कर्मचारियों के रजिस्टर, गौरा शक्ति एप का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार एवं आगंतुकों विशेषकर महिलाओं के मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवाने हेतु प्रोत्साहित कर, कर्मचारी बैरक, भोजनालय एवं शस्त्रागार में साफ-सफाई की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए श्री अजय सिंह द्वारा सभी स्थानों पर कुड़ेदान रखने एवं मच्छरों से बचाव हेतु नियमित सफाई के दिशा-निर्देश दिए। थाना भवनों में निष्प्रयोज्य भवन हेतु पत्राचार में तेजी एवं कर्मचारीगण के लिए अलग से स्नानागार की बेहतर व्यवस्था हेतु निर्देशित किया गया।

मालखाना निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक लक्सर को लंबित माल मुकदमाती को सुरक्षित रखने एवं उनके नियमानुसार निस्तारण हेतु क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में कमेटी तैयार कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई अमल में लाने के सन्दर्भ में बताया गया।

कोतवाली क्षेत्र में निवासरत हिस्ट्रीशीटर के क्रियाकलापों की लगातार निगरानी एवं टैक्निकल अपडेट रखते हुए सीसीटीएनएस सम्बन्धित कार्यों के निर्वहन हेतु सम्बन्धित कर्मचारीगण को आवश्यक निर्देश दिए गए।

उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक देहात एवं क्षेत्राधिकारी लक्सर को निर्देशित किया कि निर्धारित सिड्यूल के अनुसार कोतवाली में तैनात विवेचकों का ओ.आर. लेकर लंबित विवेचनाओं को समय से पूर्ण कराना अपनी प्राथमिकताओं में रखें ताकि पीड़ित को जल्द न्याय मिल पाए।

अंत में एसएसपी हरिद्वार श्री अजय सिंह द्वारा सभी अधिकारी कर्मचारीगण के साथ मिलकर थाने के मैस में सादगी के साथ भोजन का आनंद लिया गया।

निरीक्षण के दौरान एसपी देहात स्वप्न किशोर, सीओ लक्सर विवेक कुमार एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *