07.11..2023

हरिद्वार

आज एचईसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, जगजीतपुर में छात्रों के लिये अतिथी व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसका विषय था ‘स्क्लि इकोसिस्टम एंड इंटरनैशनल वर्कफोर्स मोबिलिटी‘। इस कार्यक्रम में श्रीमती अंकिता राणा, स्टेट अंगेजमैन्ट आफिसर, नैशनल स्किल डवलपमैन्ट सैण्टर (गर्वमैन्ट ऑफ इण्डिया) को आमंत्रित किया गया। श्रीमती अंकिता का स्वागत कॉलेज के निदेशक (ट्र्ेनिंग एवं प्लेसमैन्ट) श्री विकास गुप्ता द्वारा पुष्प गुच्छ देकर किया। मंच संचालन नीलम वर्मा ने किया एवं अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें मंच पर आमंत्रित किया।
श्रीमती राणा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी स्किल एड ऑन कोर्सस को करने के बाद राष्ट्र्ीय एवं अंतर्राष्टीय स्तर पर बहुत रोजगार उपलब्ध है। उन्होंने इसकी चयन प्रक्रिया सम्बन्घी जानकारी छात्रों से साझा की व उदाहरण के तौर पर बताया कि जैसे कि जापान में चयन हेतु जापानी भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है तथा इन भाषा को सीखने की ट्र्ेनिंग आदि का खर्च भी सरकार वहन करती है। साथ ही यह भी बताया कि अब तक इन कोर्सस को करने के बाद कितने छात्रों का चयन राष्ट्र्ीय व अन्तर्रार्ष्टीय स्तर पर हो चुका है।
निदेशक (ट्र्ेनिंग एवं प्लेसमैन्ट) श्री विकास गुप्ता ने छात्रों को स्किल कौशल हेतु छात्रों को प्रोत्साहित किया ताकि वह अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सकें। डा0 सुशील कुमार ने कार्यक्रम में तकनीकी सम्बन्धी संचालन किया।
विभागाध्यक्ष डा0 तृप्ति अग्रवाल ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में सारिका चौधरी, अशोक कुमार, गौरव हटवाल, विशाखा, विनायक सुयाल, सुनीति त्यागी, अकांक्षा, उमीषा आदि शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *