हरिद्वार

एचईसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, हरिद्वार में कला एवं मानविकी विभाग के तत्वाधान में हिन्दी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने ‘हिन्दी दिवस‘ पर आयोजित भाषण, लघु कथानक, कविता पाठ तथा पोस्टर रचना आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्साहपूर्वक भाग लिया। छात्रों द्वारा हिन्दी भाषा में सुंदरतम रचनाएं अभिव्यक्त की गयी। कविता पाठ प्रतियोगिता में बीए एवं बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र/छात्राओं ने भाग लिया जिसमें बीए प्रथम सेमेस्टर की खुशी वर्मा को प्रथम एवं बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के केशव भारद्वाज को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

भाषण प्रतियोगिता में बीए प्रथम सेमेस्टर की महिमा त्यागी ने प्रथम व बीएससी प्रथम सेमेस्टर की महिमा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार पोस्टर रचना प्रतियोगिता में बीए तृतीय सेमेस्टर की काजल प्रजापति ने प्रथम व बीए प्रथम सेमेस्टर की प्रीति कश्यप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम का संचालन कॉलेज की हिन्दी विभाग की शिक्षिका श्रीमती सुनीति त्यागी व एम.ए द्वितीय वर्ष के छात्र विवेक द्वारा किया गया।

कॉलेज के निदेशक डा0 प्रशान्त गौरव ने प्रतियोगी छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा छात्रों को हिन्दी भाषा के संवर्धन के लिये प्रोत्साहित करते हुए भारत की राजभाषा हिन्दी की महत्ता को समझाया। इस अवसर पर कला एवं मानविकी विभाग के समन्वयक गौरव भूषण हटवाल, सुनीति त्यागी, दीपाली अग्रवाल, सारिका चौधरी, वन्दना, मेहुल सिंह तथा शुभ्रा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *