हरिद्वार -,- वाघम्बरी गद्दी एवं बिल्केश्वर महादेव मंदिर के महंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा कि समाज को ज्ञान की प्रेरणा देकर धर्म व अध्यात्म के मार्ग पर अग्रसर करने के साथ देश को सांस्कृतिक रूप से एकजुट करने में संत महापुरूषों ने हमेशा ही अहम भूमिका निभायी है। पौराणिक बिल्केश्वर महादेव मंदिर में लोक कल्याण के लिए 31 विद्वान ब्राह्मणों द्वारा पूरे सावन भगवान शिव के निमित्त विशेष अनुष्ठान की पूर्णाहूति पर आयोजित संत सम्मेलन के दौरान श्रद्धालु भक्तों को संबोधित करते हुए महंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा किराष्ट्र की एकता अखंडता बनाए रखने में संत महापुरूषों की अहम भूमिका
-महंत बलवीर गिरी
हरिद्वार, 1 सितम्बर। वाघम्बरी गद्दी एवं बिल्केश्वर महादेव मंदिर के महंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा कि समाज को ज्ञान की प्रेरणा देकर धर्म व अध्यात्म के मार्ग पर अग्रसर करने के साथ देश को सांस्कृतिक रूप से एकजुट करने में संत महापुरूषों ने हमेशा ही अहम भूमिका निभायी है। पौराणिक बिल्केश्वर महादेव मंदिर में लोक कल्याण के लिए 31 विद्वान ब्राह्मणों द्वारा पूरे सावन भगवान शिव के निमित्त विशेष अनुष्ठान की पूर्णाहूति पर आयोजित संत सम्मेलन के दौरान श्रद्धालु भक्तों को संबोधित करते हुए महंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा कि संत महापुरूषों के सानिध्य में ही भक्त के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है। सभी को सद्गुरू के सानिध्य में मानव कल्याण में योगदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पौराणिक बिल्केश्वर महादेव मंदिर में पूजन व दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु भक्तों को शिव और शक्ति का सम्मिलित आशीर्वाद प्राप्त होता है। महंत बलवीर गिरी ने कहा कि भगवान शिव की भक्त की सूक्ष्म आराधना से प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान शिव के नाम का स्मरण करने मात्र से ही भक्तों के दुख दर्द दूर होते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की एकता अखंडता बनाए रखने में संत महापुरूषों की निर्णायक भूमिका है। राष्ट्र की उन्नति व प्रगति में युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन संत समाज करता चला आ रहा है। बिल्केश्वर महादेव मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। महंत नरेश गिरी व महंत गंगा गिरी महाराज ने कहा कि ब्रह्मलीन श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज के परम शिष्य महंत बलवीर गिरी महाराज धर्म संस्कृति के प्रचार प्रसार के साथ आमजन में आध्यात्मिक चेतना जगाने में अहम योगदान कर रहे हैं। विभिन्न सेवा प्रकल्पों के साथ मानव कल्याण में किया जा रहा उनका योगदान सभी के लिए प्रेरणादायी है। इस अवसर पर महंत गंगा गिरी, महंत राजगिरी, महंत उमेश भारती, महंत आनंद गिरी, महंत रतन गिरी, स्वामी रवि पुरी, महंत पूर्णानंद सहित कई श्रद्धालु भक्त उपस्थित रहे।
। सभी को सद्गुरू के सानिध्य में मानव कल्याण में योगदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पौराणिक बिल्केश्वर महादेव मंदिर में पूजन व दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु भक्तों को शिव और शक्ति का सम्मिलित आशीर्वाद प्राप्त होता है। महंत बलवीर गिरी ने कहा कि भगवान शिव की भक्त की सूक्ष्म आराधना से प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान शिव के नाम का स्मरण करने मात्र से ही भक्तों के दुख दर्द दूर होते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की एकता अखंडता बनाए रखने में संत महापुरूषों की निर्णायक भूमिका है। राष्ट्र की उन्नति व प्रगति में युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन संत समाज करता चला आ रहा है। बिल्केश्वर महादेव मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। महंत नरेश गिरी व महंत गंगा गिरी महाराज ने कहा कि ब्रह्मलीन श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज के परम शिष्य महंत बलवीर गिरी महाराज धर्म संस्कृति के प्रचार प्रसार के साथ आमजन में आध्यात्मिक चेतना जगाने में अहम योगदान कर रहे हैं। विभिन्न सेवा प्रकल्पों के साथ मानव कल्याण में किया जा रहा उनका योगदान सभी के लिए प्रेरणादायी है। इस अवसर पर महंत गंगा गिरी, महंत राजगिरी, महंत उमेश भारती, महंत आनंद गिरी, महंत रतन गिरी, स्वामी रवि पुरी, महंत पूर्णानंद सहित कई श्रद्धालु भक्त उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *