27 जनवरी,2023

हरिद्वार। जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय एवं इण्डियन ऑइल कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक एन. एस. कुमार ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय टी. बी. उन्मूलन कार्यक्रम प्रोजेक्ट निःक्षय के अन्तर्गत इण्डियन आॅयल कारपोरेशन लिमिटेड के सी0एस0आर0 मद से आकांक्षी जनपद हरिद्वार के क्षय रोगियों को रजत शहरी एवं ग्रामोत्थान संस्थान हरिद्वार के सहयोग से निःशुल्क अनुपूरक पोषाहार किटों का वितरण किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि मा0 मुख्यमंत्री के प्रदेश को नशा मुक्त व टी0बी0 मुक्त बनाने के संकल्प के क्रम में जनपद हरिद्वार में निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार के आकांक्षी जनपद होने के कारण स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद को टीबी मुक्त बनाने के लिये लगातार प्रयास जारी हैं तथा हम आशा करते हैं कि टी0बी0 हारेगा, देश जीतेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि टी0बी0 का सम्बन्ध पोषण से भी जुड़ा है। उन्होंने इण्डियन आॅयल कारपोरेशन द्वारा जनपद के jiनिःशुल्क अनुपूरक पोषाहार किट उपलब्ध कराई जायेंगी। उन्होंने यह भी बताया कि पूरे प्रदेश में टी0बी0 मरीजों को गोद लेने में हरिद्वार प्रथम स्थान पर है, जो अपने आप में काफी मायने रखता है।
इस अवसर पर इण्डियन आॅयल कारपोरेशन से श्री एन0एस0 कुमार, श्री मानवेंद्र सिंह, श्री नवनीत कुमार, श्री आशीष मनु शर्मा, श्री अनुराग जायसवाल, टी. बी. जिला समन्वयक डाॅ0 सलीम सिद्दीकी, श्री अवनीश, श्री अभिषेक सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *