17 मई 2024। इस वर्ष भी आचार्यकुलम् का हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। प्रार्थना सभा में उपाध्यक्षा डॉ. ऋतंभरा शास्त्री जी ने विशेष उल्लेख के साथ संस्थान को अवगत कराया कि वाणिज्य वर्ग से इण्टरमीडिएट का परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आचार्यकुलम् के विद्यार्थी व उनके सुपुत्र दिव्यांशु यश ने टेटर (TETR) कॉलेज ऑफ बिजनेस में शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति के साथ अपना प्रवेश सुनिश्चित कर आचार्यकुलम् को गौरव प्रदान किया है। कोर्स का नाम है बैचलर ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी और यह बिजनेस और टेक्नोलॉजी दोनों सब्जेक्ट्स का एक मिश्रण है।
उल्लेखनीय है कि टेटर कॉलेज ऑफ बिजनेस पूरे विश्व में अपनी तरह का इकलौता कॉलेज है जिसमें छात्र अपनी डिग्री प्राप्त करने के लिए व बिजनेस सीऽने के लिए 7 अलग-अलग देशों अमेरिका, इटली, सिंगापुर, घाना, ब्राजील, दुबई एवं भारत जाएंगे।
इस कॉलेज का मोटो है- “learn by doing “, तो यहां छात्रों को सिर्फ कक्षा में बिठा कर पढ़ाने की जगह बच्चे हर साल अपना खुद का बिजनेस शुरू करते हैं और उससे सीखते हैं। इसके साथ-साथ TETR ने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए हर देश की बेस्ट यूनिवर्सिटीज के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस कोर्स में पढ़ाई और बिजनेस के अलावा स्टूडेंट्स को adventure जैसे की एवेरेस्ट बेस कैंप पर भी ले जाया जाएगा।
अपने आशीर्वचन में परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि दिव्यांशु यश आचार्यकुलम् की विश्वस्तरीय मेधाशक्ति का प्रमाण है।
परम श्रद्धेय आचार्यश्री महाराज ने कहा कि दिव्यांशु एक मेधावी छात्र है। अब जहाँ-जहाँ दिव्यांशु जाएगा, आचार्यकुलम् का यश बढ़ता जाएगा।
आचार्यकुलम् प्रबंध समिति की उपाध्यक्षा डॉ. ऋतंभरा शास्त्री ‘बहन जी’ सहित प्राचार्या श्रीमती आराधना कौल जी ने उक्त सुअवसर पर विद्यार्थियों, अभिभावकों समेत सभी आचार्यों व कर्मचारियों को शुभकामनाएँ देते हुए अपने आशीर्वचन प्रदान किए। इस पावन अवसर पर स्वामी अर्जुनदेव जी, स्वामी असंगदेव जी, उपप्राचार्य श्री तापस कुमार बेरा जी सहित सभी आचार्यवृंद, कर्मचारीगण व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *