गंगनहर हरीद्वार

दिनांक 10.07.2023 को धरमपुर इकबालपुर निवासी प्रीतम द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस एप्प का फीचर E-FIR के माध्यम से खुद की मोटर साईकिल स्पलेण्डर प्लस दिनांक 08.07.2023 को रामनगर के पास से चोरी होने के सम्बन्ध में शिकायत दी थी। शिकायत के आधार पर कोतवाली गंगनहर में मु0अ0सं0 399/2023 धारा 379 भादवि दर्ज किया गया।

वाहन चोरी गैंग को दबोचने के लिए एसएसपी अजय सिंह द्वारा दिए गए निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास की CCTV फुटेज का विश्लेषण कर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर मुखबिर तंत्र एक्टिव करते हुए संदिग्ध की तलाश में चैकिंग अभियान चलाया गया।

लगातार किए जा रहे प्रयासों के फलस्वरूप चैकिंग के दौरान मतलबपुर तिराहा गंगनहर पर बिना नम्बर स्पलेण्डर प्लस को रोककर बाइक सवार तीन व्यक्तियों क्रमशः शहजाद, नाजिम व शोएब उर्फ सौरभ सख्ती से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि इन्होंने ही रामनगर के पास से दोपहिया वाहन चोरी किया था। अभियुक्तों की निशांदेही पर खंडहर से 04 अन्य चोरी के दोपहिया वाहन भी बरामद किए गए।

नशे के अभ्यस्त अभियुक्त अपने नशे के खर्चो को पूरा करने के लिए दो पहिया वाहनो को चोरी करते थे और फिर ओने- पोने दाम मे बेच देते था। कांवड यात्रा के दौरान गैंग ने बाहर से आये हुये कांवडियो के वाहन को निशाना बनाते हुये शंकर आश्रम ज्वालापुर, शिव मूर्ति ज्वालापुर, जटवाडा पुल व पदार्था (पथरी) से दोपहिया वाहन चोरी किए थे व सभी मोटर साईकिलो को पदार्था के पास एक खन्डर भवन के अन्दर छिपा रखा था।

*अभियुक्तों का विवरण-*
1- शहजाद पुत्र इरसाद निवासी ग्राम पदार्था पथरी
2- नाजिम पुत्र जमशीद निवासी उपरोक्त
3- शोएब उर्फ सौरभ पुत्र इसराईल निवासी उपरोक्त

*बरामद दोपहिया का विवरणः-*
1- स्पलेण्डर प्लस- 02
2- स्पलेण्डर- 02
3- हीरो एच.एफ. डीलक्स- 01

*पुलिस टीम का विवरणः-*
1- SHO गंगनहर बी0एल0 भारती
2- SSI प्रदीप तोमर
3- SI शैलेन्द्र ममगांई
4- SI विक्रम बिष्ट
5- HC अमित शर्मा
6- C रणवीर सिंह
7- C दीपक चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *