गंगनहर हरिद्वार

माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के “नशामुक्त देवभूमि मिशन 2025” को साकार करने के लिए एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देश पर नशे व नशे के सौदागरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रही हरिद्वार पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना प्राप्त हुई कि 03 तस्कर दो मोटर साईकिलों में सवार होकर दो गत्तो के डिब्बों में नशे के कैपसूल लेकर तेल्लीवाला की तरफ से रेलवे स्टेशन रूड़की से होते हुए कलियर की तरफ जायेंगे और स्टेशन के पास साउथ प्रीत विहार तिराहे पर इनकी डीलिंग होने वाली है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा प्रीत विहार तिराहे पर दौराने चैकिंग मोटर साईकिल प्लेटिना जिसे चालक वकार खान चला रहा था तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रईस अहमद बताया। तथा दुसरी मोटर साईकिल स्पलेण्डर को दिलशाद चला रहा था। पकड़े गये तीनो व्यक्तियों के पास से दो गत्ते की पेटियां बरामद हुई जिसके बारे में पूछने पर उक्त पेटियों में नशे के ट्रामाडोल कैपसूल होना स्वीकार किया।

परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्ववारा तीनों तस्करों को दो गत्ते की पेटियाँ में 10,000/- ट्रामाडोल कैपसूल को मोटर साईकिल स्पलेण्डर व मोटर साईकिल प्लेटिना से 03 मोबाईल फोन के साथ दबोचने में सफलता प्राप्त हुई है। बरामदगी के आधार पर कोतवाली गंगनहर पर मु0अ0सं0- 700/2023 धारा 8/22 (C)/60 NDPS.Act एक्ट दर्ज किया गया। अभियुक्त समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किये जायेगें।

*पूछताछ अभि0गणः-*

सख्त पूछताछ में तस्करों ने सप्लायर की जानकारी देते हुए बताया की इस सामान की सप्लाई कलियर स्थित एक मेडिकल स्टोर पर देनी थी।

*नाम पता अभियुक्त-*
1- वकार खान पुत्र माजीद खान निवासी मोहल्ला मालियान कस्बा मंगलौर थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार
2-रईस अहमद पुत्र अब्दुल हामीद निवासी घास मण्डी मोहल्ला किल्ला थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार
3- दिलशाद पुत्र जुल्फकार निवासी वार्ड न0- 3 मोहल्ला किल्ला लण्डोरा थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार

*बरामदगी का विवरणः-*
1- कुल 10,000/- ट्रामाडोल टेबलेट
2- मोटर साईकिल स्पलेण्डर
3- मोटर साईकिल प्लेटिना
6- तीन मोबाईल फोन

पुलिस टीम का विवरणः-
1- अनिता भारती (ड्रग इंस्पेक्टर)
2- अमरजीत सिंह (SHO) गंगनहर
3- जहांगीर अली (SSI)
4- उ0नि0 विपिन कुमार
5- हे0का0 युनूस बेग
6- हे0का0 अमित शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *