23 दिसम्बर,2022
हरिद्वार: जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैम्प कार्यालय रोशनाबाद में जल जीवन मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति-स्थापित ट्यूबवेल को विद्युत कनेक्शन दिया जाना, पाइप लाइन बिछाने के लिये की गयी रोड कटिंग के मामलों का निस्तारण तथा कार्य करने में कोई व्यावहारिक परेशानी तो नहीं आ रही है, के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा र्की। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि रोडमैप तैयार कर लिया गया है, कार्य में काफी प्रगति है तथा हम लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर निरन्तर अग्रसर हैं। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य की जो प्रगति अभी तक होनी चाहिये थी, वह सन्तोषजनक नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी 20 जनवरी,2023 तक 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो जाना चाहिये।
बैठक में जिलाधिकारी का ध्यान जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में आ रहे कुछ मामलों के सम्बन्ध में आकृष्ट किया। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बन्धित क्षेत्र के एस0डी0एम0 अथवा डीपीआरओ से सम्पर्क स्थापित कर मामलों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें, जिसके लिये सम्बन्धित एस0डी0एम0 तथा डीपीआरओ को इस सम्बन्ध में पूरा सहयोग देने के लिये निर्देशित किया जा चुका है ताकि जल जीवन मिशन के तहत निर्धारित लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त किया जा सके।
जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे युद्ध स्तर पर कार्य करते हुये निर्धारित समय में लक्ष्य को प्राप्त करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रतीक जैन, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान, अधिशासी अभियन्ता जल निगम, अधिशासी अभियन्ता जल निगम(अमृत योजना), अधिशासी अभियन्त विद्युत सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *