हरिद्वार: जिला सेवा योजन अधिकारी श्रीमती अनुभा जैन ने अवगत कराया है कि दिनांक 18.10.2022 को जिला सेवायोजन कार्यालय, हरिद्वार में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आई.सी.आई.सी.आई फाउंडेशन द्वारा विभिन्न पदों जनरल ड्यूटी असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, टैलीकॉलरए बैंकिंग सेक्टर के लिए नियुक्ति हेतु लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार लिया जायेगा, रिक्तियों की संख्या अस्थायी-100 है। आई.सी.आई.सी.आई फाउंडेशन द्वारा यह एक पहल की जा रही है, जिसमंे फाउंडेशन द्वारा चयनित अभ्यर्थी को 72 दिनों का प्रशिक्षण दिया जायेगा।
इस प्रशिक्षण का आयोजन आई.सी.आई.सी.आई फाउंडेशन के राज्य कार्यालय देहरादून में किया जायेगा। अभ्यर्थी को स्वयं के व्यय से उक्त 72 दिनों की अवधि का प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। प्रशिक्षण में मुख्य रूप से अभ्यर्थी को कंपनी में कार्य करने हेतु प्रशिक्षित किया जायेगा, जिसमे कंप्यूटर दक्षता, पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रेजेंटेशन स्किल्स आदि पर प्रशिक्षण दिया जायेगा।
चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह राज्य सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम दैनिक भत्ते के अनुरूप वेतन देय होगा। मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता न्यूनतम 12वीं तथा आयु सीमा 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए। अभ्यर्थी का उत्तराखंड सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण होने के साथ-साथ भारत सरकार के एन.सी.एस पोर्टल (www-ncs-gov-in) पर पंजीकरण होना अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी अधिक जानकारी हेतु जिला सेवायोजन कार्यालय, जगजीतपुर, हरिद्वार पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं। मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों को कोविड- 19 की गाईडलाइन का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी तरह का कोई भी भत्ता देय नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *