*प्रेसनोट*

हरिद्वार, 10 अक्टूबर । प्रदेश के कृषि, कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी आज झबरेड़ा के ग्राम शेरपुर खेलमऊ पहुंचे ।जहां कृषि मंत्री गणेश जोशी ने जीवामृत ऑग्रेनिक फार्मर प्रोडयूशर कम्पनी लि० का गन्ना क्रेशर पैराई सत्र 2022-23 का भव्य शुभारम्भ किया । झबरेड़ा के ग्राम शेरपुर पहुंचने पर कृषि मंत्री गणेश जोशी का भव्य स्वागत किया गया। वहीं कार्यक्रम के दौरान मंत्री जोशी को आयोजको द्वारा संस्थान के प्रोडक्ट भेंट किया।

कृषि मंत्री गणेश जोशी अस्वस्थ होने के बावजूद भी कार्यक्रम में पहुंचे और ऑर्गेनिक गन्ना क्रेशर का शुभारंभ कर किसानों को बड़ी सौगात दी। इस अवसर पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि मै मंदिर, सैनिकों और किसानों के कार्यक्रम कभी नहीं छोड़ता हूं । मंत्री जोशी ने खुशी जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जो सपना है किसानों की आय दुगनी करने का संकल्प जो मोदी जी ने लिया है । उसको पूरा करने का काम और शुरवात अगर कहीं से हो रहा है, तो वह इस ऑर्गेनिक गन्ना क्रेशर से हो रही है।
मंत्री जोशी ने कहा कि क्षेत्र में इस ऑर्गेनिक गन्ना क्रेशर की शुरुवात होने से जहां गन्ना किसानों को इसका लाभ होगा वहीं दूसरी तरफ ऑर्गेनिक को भी निश्चित तौर पर मजबूती मिलेगी। मंत्री जोशी ने कहा कि उत्तराखंड में में अभी 34% ऑर्गेनिक है परंतु सरकार का संकल्प है कि जब राज्य 25 वर्ष का होगा तो हम किसानों की आय और ऑर्गेनिक खेती को दुगना करेंगे इस दिशा में सरकार लगातार प्रयासरत है।
कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की किसानों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे है। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने क्षेत्र में किसानों को लेब की समस्या को लेकर मुख्य मंत्री से वार्ता कर समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया साथ ही मंत्री जोशी ने क्षेत्र में बंद में खाद के गोदाम को शीघ्र सुचारू करने का भी आश्वासन दिया।

इस अवसर पर चेयरमैन विजयपाल, पूर्व विधायक चौधरी यशवीर, चौधरी अजीत सिंह, राजपाल, पवन तोमर, शीशपाल, सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *