हरीद्वार

एसएसपी श्री अजय सिंह द्वारा आज दिनांक 20-06-2023 को जनपद पुलिस मुख्यालय रोशनाबाद में जवानों का सैनिक सम्मेलन लेते हुए उनकी समस्याओं को जाना तथा उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान श्री अजय सिंह ने मई माह में फिल्ड में अपनी कार्यकुशलता का परिचय देकर क्राइम कंट्रोल एवं बड़ी वारदातों के खुलासे में अहम भूमिका निभाने वाले 35 जवानों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए चयनित पुलिस कर्मियों को प्रशस्तिपत्र व पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान सम्मानित हुए सभी जवानों के साथ एक ग्रुप फोटो भी यादगार के तौर पर खींची गई।

सम्मेलन एवं सम्मान समारोह के पश्चात श्री अजय सिंह ने जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में माह मई की अपराध गोष्ठी शुरुआत की। बीते माह जनपद हरिद्वार में हुई वारदातों एवं लंबित प्रकरणों के खुलासे सम्बन्धित आंकड़ो पर विचार-विमर्श कर अधिनस्थों को आगामी ईद के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारियों को सतर्क दृष्टी रखते हुए समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सहयोग लेने एवं किसी भी प्रकार की नाकारात्मक परिवेश को न पनपने देने के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए।

पुलिस कप्तान द्वारा गंभीर अपराधों की विवेचना में लेटलतीफी पर नाराजगी जाहीर करते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं पुलिस अधीक्षक नगर को उक्त लंबित विवेचनाओं की स्वयं मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही जारी रखें छोटी-छोटी जानकारी कर बड़े बड़े नशा तस्करों के गिरोह को पकड़े l

थाना क्षेत्रों में किसी भी समय किसी प्रकार की घटना की सूचना प्राप्त होती है तो सूचना को हल्के में न लेते हुए तत्काल मौके पर चेतक अथवा रात्रि चैकिंग अधिकारी को भेजा जाए एवं उक्त कर्मी का दायित्व होगा कि वस्तुस्थिति के बारे में तत्समय उच्चाधिकारियों को जानकारी दे जिससे कि छोटी-छोटी घटना बड़ा रूप न ले पाए।

सुक्ष्म विश्राम के पश्चात पुनः शुरु की गई मिटिंग में श्री अजय सिंह द्वारा कांवड़ के लिए थाना स्तर पर की जा रही तैयारियों की मालूमात करते हुए कहा कि कांवड़ मेला एक बहुत बड़ा मेला है जिसे हम सभी को मिलकर के पूरी तैयारी कर सकुशल सम्पादित करना है। कांवड़ मेला को कुछ ही समय रह गया है इसलिए अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर लम्बित कार्यों को समय से निस्तारित करने हेतु आवश्यक कदम उठाने के निर्देश देते हुए श्री अजय सिंह द्वारा विभिन्न कमियों, उन्हें दूर करने के उपायों पर चर्चा करते हुए कांवड़ यात्रा को लेकर तैयार किये जा रहे मास्टर प्लान की खूबियों और कमियों को परखा गया। तथा थाना स्तर पर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की गयी।

कांवड़ मेले के दौरान थानों पर रिजर्व के रूप में पुराने अनुभवी कर्मियों को बतौर रिजर्व अवश्य रखा जाए ताकी मेले के दौरान थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार की लॉ एण्ड ऑर्डर सम्बन्धित समस्या उत्पन्न न हो। कांवड़ मेला सेल प्रभारी को निर्देशित करते हुए बताया कि महत्वपुर्ण स्थलों प सम्बन्धित थाने के ही ऐसे उ0नि0 व कर्मचारी नियुक्त किए जाएं जिन्हे क्षेत्र की अच्छी समझ हो।

चारधाम यात्रा वर्तमान में प्रचलित है व बीते वर्ष के मुकाबले कांवड़ मेला भी इस बार कुछ समय पहले शुरु होने जा रहा है जिस कारण यातायात एवं यात्रियों का भारी दबाव रहने की पूर्ण संभावना है। जिस हेतु प्रत्येक थाना क्षेत्र में वैकल्पिक पार्किंग/ वैकल्पिक यातायात मार्ग चिन्हित किए जाएं ताकी दबाव बढ़ने पर उक्त विकल्पों का प्रयोग कर समस्या का तत्काल निवारण किया जा सके।

*पुलिस मैन ऑफ द मंथ” माह मई, 2023-*

*कोतवाली ज्वालापुर-*
1- SSI संतोष सेमवाल
2- SI विकास रावत
3- ASI पुष्कर सिंह
4- HC प्रेम सिंह
5- C संदीप
6- C अमित गौड़

*थाना कनखल-*
7- SI धनराम शर्मा
8- SI देवेंद्र तोमर
9- LSI सोनल रावत
10- C संजू सैनी
11- C सतेंद्र रावत
12- C बलवंत
13- LC प्रियंका तोमर

*थाना बहादराबाद-*
14- SO अनिल चौहान
15- SI अशोक सिरसवाल
16- SI पंकज कुमार
17- C सुनील चौहान
18- C राहुल देव

*कोतवाली मंगलौर-*
19- SI पुष्पेंद्र सिंह
20- C मनीष

*थाना भगवानपुर-*
21- SI विपिन कुमार
22- C उबैदुल्ला
23- C राजेंद्र

*थाना बुग्गावाला-*
24- C विनय थपलियाल

*CIU रुड़की-*
25- SI मनोहर भंडारी
26- HC अशोक
27- HC सुरेश रमोला
28- C कपिल
29- C राहुल नेगी
30- C रविंद्र
31- C नितिन
32- C महिपाल

*कंट्रोल रूम हरिद्वार-*
33- ASI संचार अमित रावत
34- C संतोष

*फायर स्टेशन लक्सर-*
35- FM प्रदीप रावत

सैनिक सम्मेलन एवं अपराध गोष्ठी के दौरान एसपी क्राइम/ट्रैफिक रेखा यादव, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ लक्सर मुकेश ठाकुर, सीओ सिटी जूही मनराल, सीओ रुड़की पल्लवी त्यागी, सीओ ज्वालापुर/ऑप्स निहारिका सेमवाल सहित सभी थाना प्रभारी, शाखा प्रभारी एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *