देहरादून 18 अक्टूबर 2022– जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज आईएसबीटी देहरादून का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आईएसबीटी में अव्यवस्थाओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुबंधित फर्म रेमकी के प्रबंधक को व्यवस्थाएं सुधारने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही रंग-रोगन, मरम्मत एवं परिसर के भीतर निर्माण कार्यांे को यथाशीघ्र शुरू न किए जाने पर निर्धारित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी। सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने आईएसबीटी के भीतर उबड़-खाबड़ सड़क  को ठीक करने के निर्देश दिए तथा आईएसबीटी परिसर में सफाई व्यवस्था, रंग-रोगन और मरम्मत कार्य को दो दिन के भीतर शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने आईएसबीटी परिसर में अव्यवस्थित डस्टबिन एवं फैले कूड़े पर नाराजगी जताते हुए रेमकी के अधिकारियों को कूड़ा निस्तारण हेतु नगर निगम से समन्वय करते हुए कूड़ा उठान कार्य करवाने के निर्देश दिए। साथ ही एमडीडीए के अधिकारियों को निर्देशित किया कि रेमकी द्वारा व्यवस्थाएं ठीक न करने पर कम्पनी के विरूद्ध  नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने परिसर में हरियाली सौन्दर्यीकरण के लिए उद्यान कार्य (पौधारोपण एवं फूल) आदि लगाते हुए साज-सज्जा कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता अजय माथुर, सुनील कुमार, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी, सहायक अभियन्ता एमडीडीए अभिषेक भारद्वाज सहित रेमकी के प्रंबंधक एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *