श्रीनगर। राजकीय मेडिकल कालेज परिसर में हरेला पर्व के उपलक्ष में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया‌। जिसमें पहुंचे प्रदेश के माननीय चिकित्सा शिक्षा एंव चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत जी के हाथों मेडिकल कॉलेज परिसर में विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया। चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री द्वारा मौके पर पहुंचे एमबीबीएस के छात्र छात्राओं से भी पौधारोपण कराया गया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासन एवं एमबीबीएस छात्र-छात्राओं से को लगाए गए पौधों की देखरेख करने का भी संकल्प दिलाया।
मेडिकल कॉलेज में पहुंचे चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि हरेला पर्व प्रकृति से जुड़ा हुआ है। उत्तराखंड में हरेला पर्व से सावन मास की शुरुआत मानी जाती है। सावन मास के हरेला पर्व का विशेष महत्व है सावन भगवान शिव का प्रिय मास है और उत्तराखंड को शिव भूमि भी कहा जाता है। इसके साथ ही हरेला पर्व हरियाली यानी पर्यावरण से जुड़ा हुआ है, जो समृद्धि का प्रतीक है और कृषि प्रधान देश भारत की कृषि संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होनें सभी लोगों से पर्यावरण संरक्षण के लिए हर दिन हरेला मनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रावत जी ने राजकीय मेडिकल कालेज प्रशासन द्वारा परिसर को विभिन्न प्रजाति की पौधों से हरा भरा करने की पहल की सराहाना की। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत द्वारा
मेडिकल कालेज में हरेला पर्व के उपलक्ष में पौधारोपण कार्यक्रम में पधारने पर प्रदेश के माननीय चिकित्सा शिक्षा एंव चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत जी का आभार जताया। इस मौके पर पूर्व राज्य मंत्री अतर सिह असवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धिरवाण, जिला उपाध्यक्ष लखपत भंडारी, जितेंन्द रावत, डा सुधीर जोशी, पंकज सती, गणेश भटृट, बेस अस्पताल के एमएस डॉ. रविंद्र बिष्ट, एएमएस डॉ. सुरिन्दर सिंह, सौरभ पांडे सहित मेडिकल कालेज के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *