हरीद्वार

दिनांक 11.07.23 की रात्रि के समय श्री रवि लूथरा निवासी सिविल लाइन रुड़की द्वारा अपनी ज्वेलरी की दुकान को बंद करते समय बगल में रखे बैग जिसमें ₹300000/- रखे थे को अज्ञात लोगों ने चुरा लिया। उक्त सम्बन्ध में शिकायत मिलने पर दिनांक 12.7. 23 को कोतवाली मंगलौर पर धारा 379 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

*पुलिस टीम की कार्यवाही-*

कांवड़ मेले में फोर्स के व्यस्त होने के बावजूद एसएसपी अजय सिंह द्वारा एसएचओ मंगलौर को प्रकरण को गंभीरता से लेकर जल्द खुलासा करने के निर्देश देते हुए टीम गठित की। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे तथा स्थानीय लोगों से पूछताछ के बावजूद कांवड़ मेला में अत्यधिक भीड़ होने के कारण मुकदमें का खुलासा चुनौतिपूर्ण टास्क था।

गठित टीम ने सीआईयू रुड़की से समन्वय स्थापित कर सर्विलांस के माध्यम से भी बदमाशों की छानबीन शुरू की व यूपी के निकटवर्ती जेलों से अपराधियों का सत्यापन करते हुए मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया। एक संदिग्ध मोटरसाइकिल की तलाश करते हुए दिनांक 17.07.23 को मुखबिर की सूचना पर बाल अपचारी सहित कुल 02 को दबोचते हुए पुलिस टीम ने ₹2,26,000/- नगदी बरामद करने में सफलता हासिल की।

*यूं दिया था वारदात को अंजाम-*

अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि उनके द्वारा कई दिनों से सुनार की रेकी की जा रही थी। फोर्स के कांवड़ मेले में लगने का फायदा उठाकर गिरोह ने मौका मिलते ही वारदात को अंजाम दे दिया। चुराए गए रूपयों में से अभियुक्तों ने कुछ पैसे खर्च भी कर दिए।

*पकड़े गए अभियुक्त-*
1-प्रकाश मिश्रा पुत्र नरेंद्र निवासी गायत्री एनक्लेव मंगलौर
2- बाल अपचारी

*बरामद माल-*
1- 2 लाख 26 हजार चोरी किए हुए
2- पल्सर मोटरसाइकिल बिना नंबर (घटना में प्रयुक्त)
3- एक बैग (घटना में प्रयुक्त)

*पुलिस टीम-*
1. SHO मंगलौर महेश जोशी
2. SSI प्रमोद कुमार
3. SI अकरम अहमद
4. HC रियाज

*सीआईयू रुड़की टीम*
1-SI रविंद्र कुमार- प्रभारी CIU रुड़की
2-HC अशोक कुमार
3-HC सुरेश रमोला
4-C. कपिल
5-C. रविंद्र खत्री
6-C. महिपाल तोमर
7-C नितिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *