हरिद्वार

आज एचईसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, हरिद्वार के बीबीए तृतीय सेमेस्टर के छात्रों को आईटीसी लिमिटेड, सिडकुल की पर्सनल केयर इकाई का भ्रमण कराया गया। आईटीसी कम्पनी (पर्सनल केयर) केएचआर हैड श्री चेतन चौहान एवं एचआर हिमानी ने छात्रों से मुलाकात की एवं बताया कि आईटीसी की 7 प्लान्ट ह,ै जिसमें आज छात्रों को पर्सनल केयर इकाई का भ्रमण कराया गया। श्री अमित एवं अपूर्व ने छात्रों को कम्पनी की पर्सनल युनिट का भ्रमण कराते हुए बताया कि कम्पनी में फियामा, सैवलोनी, चारमी क्रीम, डिसवाश आदि प्राडक्ट्स का निर्माण किया जाता है। छात्रों को आघुनिक मशीनों से साबुन का निर्माण, लेबलिंग एवं पैकेजिंग के बारे में समझाया साथ हीं छात्रों को चाकलेट, स्नैक्स की पैकेजिंग एवं प्रिटिंग आदि के के बारे में अवगत कराया गया। छात्रों ने सभी प्राडक्ट्स के निर्माण आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। छात्रों के साथ ट्र्ेनिंग एवं प्लेसमैन्ट अधिकारी कीर्ति हंस उपस्थित थे।
साथ ही आज संस्थान में साहित्य क्लब के तत्वाधान में ‘दशहरा महोत्सव‘ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ डीन (एकेडैमिक) डा0 तृप्ति अग्रवाल एवं ंसुनीति त्यागी आदि ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की शुरूआत में श्री राम, लक्ष्मण, सीता बने पात्रों का पूजन किया गया। छात्रा नित्या एवं देव ने शिव स्तुति ताण्डव प्रस्तुत किया। इसके बाद लव-कुश के पात्रों द्वारा लघु रामायण का मंचन किया गया, जिसमें अनूप, शशिकान्त, प्रीति, उदित और यशराज ने रामायण के पात्र बनकर मंचन किया। भूमिक एवं शिवानी ने ‘महीषासुर मर्दिनी‘ नृत्य की प्रस्तुति दी जिसमें काली का पात्र भूमिका एवं महीषासुर का पात्र मंचन शिवानी के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम के अन्त में छात्रों प्रशस्ति पात्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन साहित्य क्लब की हैड सुनीति त्यागी के निर्देशन में किया गया, क्लब के अन्य मैण्टोर पूजा, निधी वर्मा, करूणा एवं डा0 गौरव हटवाल शामिल थे। साहित्य क्लब के छात्र काजल, रिया, सलोनी, कशिश एवं खुशबु आदि ने आयोजन में सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *