हरिद्वार 26 अक्टूबर 2024 ।

शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नगर निगम हरिद्वार द्वारा सराय क्षेत्र में निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ करने तथा एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही गौशाला की दीवारों को ऊंचा करने के लिए भी कहा।

शनिवार को मंत्री डॉ अग्रवाल ने सराय क्षेत्र में बन रही गौशाला का निरीक्षण किया। निगम अधिकारियों ने मंत्री अग्रवाल को बताया कि गौशाला करीब एक करोड़ 70 लाख की लागत से बनाया जा रहा है। जिसमें 300 निराश्रित पशुओं को रखने की व्यवस्था है। यह डेढ़ एकड़ में बनाया गया है।

डॉ अग्रवाल को निगम अधिकारियों ने बताया कि इस गौशाला में पशु चिकित्सक की भी तैनाती की जाएगी। साथ ही पशुओं के लिए चारे इत्यादि की व्यवस्था की जाएगी। बताया कि 200 और निराश्रित पशुओं के लिए निगम की ओर से प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

इस मौके पर डॉ अग्रवाल ने कहा कि हरिद्वार तथा आसपास के निराश्रित पशुओं को एक स्थाई आश्रय मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी धामी जी की सरकार ने गोवंश के लिए बहुत से प्रावधान किए हैं बताया कि 2022 में प्रतिदिन मिलने वाले 05 रुपए की चारे की राशि को बढ़ाकर 80 रुपए प्रतिदिन किया गया है।

इन अवसर पर मुख्य नगर आयुक्त वरुण चौधरी, सहायक नगर आयुक्त महेंद्र यादव, अधिशासी अभियंता आनंद सिंह मिश्रा, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, अमन गुप्ता, ओमकार जैन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *