हरिद्वार-आज, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एच०ई०सी० ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, हरिद्वार के प्रांगण में काॅलेज के लिटरेचर क्लब द्वारा एक आत्मनिर्भर और प्रेरणादायक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ० भारती शर्मा (एसोसिएट प्रोफेसर, एस०डी० पी०जी० गल्र्स कॉलेज, रूडकी) ने मानव इतिहास में महिलाओं के योगदान तथा उनके सशक्तिकरण का महत्व बताया। 

इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन श्री सन्दीप चैधरी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा कार्यक्रम की प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।
संस्थान के डायरेक्टर श्री विकास गुप्ता ने भी महिला शिक्षिकाओं तथा छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए महिला दिवस की शुभकामनाएं दी।
इस महत्वपूर्ण दिन पर, बी0एससी0 द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा हिमानी ने नृत्य और म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही, द्वितीय स्थान पर चाँदनी रावत (बी०बी०ए० द्वितीय सेमेस्टर) और वैष्णवी (बी०सी०ए० द्वितीय सेमेस्टर) ने भी अपनी शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।
सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन डायरेक्ट श्री विकास गुप्ता के निर्देशन में श्रीमती सुनीति त्यागी ने किया। कार्यक्रम में मंच संचालन सुश्री मेहुल सिंह, बी०ए० की छात्राओं रिया गुप्ता, समृद्धि सक्सेना, और खुशी वर्मा ने किया।
इस अवसर पर डॉ० तृप्ति अग्रवाल, डॉ० शिवानी, ऋतु मोदी, श्वेता कौशिक, दिव्यांशी, वंदना सैनी, लवीना, दीपशिखा, रश्मि सक्सेना आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *