हरिद्वार, 02 अक्टूबर : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा निर्देशित विशेष स्वच्छता अभियान 4.0 कार्यक्रम के अर्न्तगत पतंजलि विश्वविद्यालय द्वारा आज दिनांक 02 अक्टूबर, 2024 को गांधी जयन्ती केे उपलक्ष्य स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ पंतजलि विश्वविद्यालय के माननीय प्रति-कुलपति महोदय प्रो. मयंक अग्रवाल जी, मुख्य केन्द्रीय प्रभारी पूज्य स्वामी परमार्थदेव जी, कुलानुशासक पूज्य स्वामी आर्षदेव जी, परीक्षा नियन्त्रक डॉ. ए.के. सिंह जी सहित सभी संकायों के संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकगण एवं छात्र/छात्राओं की उपस्थित में किया गाया।

कार्यक्रम को आयोजित करने का लक्ष्य जन मानस को मन से, वचन से एवं कर्म से स्वच्छता को अपनाना और भारत को विश्व गुरु बनाने के संकल्प को सामाजिक सामर्थ्य एवं सकारात्मकता और युवा शक्ति के माध्यम से साकार करना है। इस कार्यक्रम में छात्र/छात्राओं के द्वारा स्वरचित नारों के माध्यम से जन मानस को जागरुक करने का प्रयास किया गया। स्वच्छता को अपनाना है भारत को विश्वगुरु बनाना है, आचरण में स्वच्छता लाओ, देश को खुशहाल बनाओ। सामाजिक सामर्थ्य को जगाओ, देश को स्वच्छ एवं खुशहाल बनाओ। जन जन की यही पुकार। स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त हो अपना संसार।

स्वच्छता यात्रा को दो भागों में बांट कर साध्वी देवप्रतिष्ठा जी के निर्देशन में छात्राओं ने पतंजलि योगपीठ से लेकर शांतरशाह तक के क्षेत्रों में जबकि स्वामी डॉ. परामर्थदेव जी और स्वामी आर्षदेव जी के निर्देशन में छात्रों ने पतंजलि वेलनेस तक आम जनमानस को स्वच्छता और स्वास्थ्य के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. वैशाली गौड़ एवं डॉ. रोमेश शर्मा द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *