देहरादून दिनांक 16 सितम्बर 2024, (जि.सू.का) माननीय मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता एवं जिलाधिकारी सविन बंसल की पहल पर प्रथमबार जनपद देहरादून में आयोजित किया गया आशा एवं फील्ड कार्मिकों के साथ सीधा संवाद।
आज जनपद देहरादून अवस्थित आईआरडीटी आडोटोरियम सर्वे चौक में स्वास्थ्य विभाग से आशा कार्यकर्तियों एवं नगर निगम के फील्ड कार्मिकों के साथ जिलाधिकारी ने संवाद किया तथा उनकी समस्याओं को जाना। डेंगू/मलेरिया की सघन मॉनिटिरिंग एवं ग्रांउड जीरो पर कार्य कर रहे कार्मिकों के समक्ष आने वाली चुनौतियों को जानने तथा उनके निस्तारण के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित किया गया।  
जिलाधिकारी ने कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि फील्ड एक महत्वपूर्ण अंग होते हैं जो ग्रांउड जीरो पर चल रही स्थ्तिि से उच्च स्तर को अवगत कराते हैं, इसलिए उनकी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण हो जाती हैं, जिलाधिकारी फील्ड कार्मिकों को अपने दायित्वों को जिम्मेदारी एवं विश्वास के साथ निर्वहन करते गर्व से  कार्य करने के निर्देश दिए साथ ही उच्च स्तरीय अधिकारियों एवं आफिस कार्मिकों को ग्राउंड जीरो पर कार्य करने वाले कार्मिकों की समस्या के निस्तारण के निर्देश भी दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि आशा कार्मिकों के भुगतान में किसी प्रकार की देरी न हो यह सुनिश्चित कर लिया जाए इसके लिए सुविधा एवं कार्मिक बढाने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकितसाधिकारी को चिकित्सालयों में खाली पड़े कक्षों में आशाघर एवं डोरमेट्री बनाने की कार्ययोजना पर कार्य करने के निर्देश दिए। इस पहल पर आशाओं ने ताली बजाकर जिलाधिकारी का अविवादन किया।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *