हरिद्वार

कोतवाली मंगलौर पर दिनांक 21.07.2024 की तड़के 3:00 बजे लंढौरा क्षेत्र से सूचना प्राप्त हुई कि थिथौला में सड़क किनारे गन्ने के खेत में किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा है जिसे संभवतः गोली मारी गई है। सूचना कोतवाली मंगलौर से फोर्स के मौके पर पहुंचा तथा उच्च अधिकारी गण को सूचना देकर फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल में मौजूद साक्ष्यों को संग्रहित किया गया। कुछ समय पश्चात ही कस्बा मंगलोर में एक गाड़ी टैक्सी नंबर स्विफ्ट UP 16 KT-2599 लावारिस हालत में खड़ी होने की सूचना प्राप्त हुई जिसका बारीकी से निरीक्षण किया गया।

मृतक के पास से प्राप्त मोबाइल से संपर्क करने पर परिजनों से जानकारी मिली कि उक्त मृतक जिसका नाम चंद्रपाल था, ओला कैब चलाने का कार्य करता था तथा उसकी कार को दो व्यक्ति द्वारा बुक किया गया था। मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर कोतवाली मंगलौर पर 02 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 103(1), 309(4) BNS के तहत मु.अ.सं. 604/24 पंजीकृत किया गया।

एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर प्रकरण के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया।

कांवड़ मेले की व्यस्तता के चलते पुलिस द्वारा मुखबिर तंत्र को एक्टिव करने के साथ ही CIU रुड़की से इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस सपोर्ट मांगा गया। विभिन्न सुराग का पीछा करते हुए पुलिस टीम ने दो हत्यारोपियों को दिनांक 23.7.2024 को देवबंद रोड से दबोचने में सफलता हासिल कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद किए गए।

*ये थी हत्या की वजह-*

पूछताछ में सामने आया कि पेशे से ट्रक चालक शोरभ हाईस्कूल पास है व क्लीनर सन्नी पांचवीं तक पढ़ा है। इन्होंने लूट के उद्देश्य से मेरठ से हरिद्वार के लिए ओला कैब बुक कराया। इस सफर के दौरान लंढौरा क्षेत्र में सुनसान स्थान देखकर आरोपियों ने गाड़ी लूटने की कोशिश की। इस दौरान गाड़ी चालक मृतक चंद्रपाल द्वारा विरोध करने पर एक आरोपी ने मृतक को पकड़ लिया और दूसरे ने मृतक को गोली मार दी। इसके बाद दोनों आरोपियों ने मृतक के पास रखे ₹2400 निकाल लिये और कार ले जाकर कस्बा मंगलोर में पेट्रोल पंप में खड़ी कर दी ताकि एक-दो दिन बाद जब मामला शांत हो तो गाड़ी को चुपके से अपने साथ ले जाएं।

कांवड़ मेले की व्यस्तताओं के बीच मंगलौर पुलिस द्वारा सफल खुलासे पर स्थानीय जनता द्वारा खुशी जाहिर की गई।

*पकड़े गए हत्यारोपी-*
1- शौरभ पुत्र वीर सिह निवासी ग्राम आमराडा भौजपुर मेरठ
2- सन्नी पुत्र राम किशोर निवासी हस्तिनापुर मखदूमपुर मेरठ

*बरामद माल-*
1- लूटी हुई गाडी की चाबी, कागजात व 500रु0
2- एक तमंचा, 01 जिन्दा कारतूस व 03 खोखा कारतूस

*पुलिस टीम-*
1- अमर चन्द शर्मा- प्रभारी निरीक्षक कोत0 मंगलौर
2- निरीक्षक रविंद्र शाह सीआईयू रुड़की
3- व0उ0नि0 धर्मेन्द्र राठी
4- उ0नि0 रफत अली
5- उ0नि0 रमेश सैनी- सीआईयू रुडकी
6- अ0उ0नि0 गजपाल सिह
7- हे0कानि0 चमन- सीआईयू रुडकी
8- हे0कानि0 सुरेश रमोला- सीआईयू रुडकी
9- कानि0 महिपाल- सीआईयू रुडकी
10- कानि0 अशोक- सीआईयू रुडकी
11- कानि0 राहुल- सीआईयू रुडकी
12- कानि0 कपिल- सीआईयू रुडकी
13 -कानि0 किशन देव राणा
14 – कानि0 अरुण चमोली
15- कानि0 रविन्द्र खत्री
16- कानि0 राजेश देवरानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *