सिडकुल हरिद्वार

 

बीते 11 अक्टूबर को आयोजित की जा रही रामलीला के दौरान जिला कारागार हरिद्वार में निरुद्ध कुख्यात प्रवीण वाल्मीकी गैंग का गुर्गे पंकज एवं एक अन्य विचाराधीन बंदी राजकुमार मौका देख फरार हो गए थे। घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा जिलाधिकारी संग जेल परिसर का दौरा करने के बाद कड़ा रुख अपनाते हुए देर रात जिला पुलिस मुख्यालय की बैठक में तमाम वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर्स की आपात बैठक लेकर फरार कैदियों को जल्द सलाखों के पीछे भेजने के लिए एसआईटी का गठन करते हुए सभी 10 टीमों को रणनीतिक दिशा निर्देश दिए गए थे।

उक्त प्रकरण में थाना सिड़कुल में मु०अ०सं० 534/24 262 बीएनएस दर्ज है। एसएसपी हरिद्वार की संस्तुति पर आईजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल द्वारा दोनों फरार कैदियों पर 50-50 हजार रुपये ईनाम की घोषणा की गई।

कैदियों की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने फील्ड में कड़ी मेहनत करते हुए विभिन्न स्तर से साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं एवं अब तक सामने आए तथ्यों के आधार पर इस्माइलपुर लक्सर निवासी 02 युवकों को फरारी की जानकारी होने पर भी कैदियों को भगाने में मदद करने, भागने के लिए मोटरसाइकिल स्प्लेंडर उपलब्ध कराने, संशय दिए जाने व कैदियों द्वारा मंगाये गए रुपए टेलीकॉम मालिक के भारत पे नंबर पर ट्रांसफर कर नगदी प्राप्त करने के आरोप में दिनांक 17/10/24 को सुल्तानपुर लक्सर क्षेत्र से अंतर्गत धारा 253 BNS हिरासत में लिया।

पुलिस टीम ने फरार होने के लिए मददगार दोपहिया मोटरसाइकिल, प्रयुक्त मोबाइल व सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेने के साथ ही टेलीकॉम मालिक को भी चिन्हित किया। विधिक कार्यवाही की जा रही है।

*विवरण आरोपित-*
1- नितिन कुमार पुत्र चंद्रकिरण निवासी इस्माइलपुर कोतवाली लक्सर
2- बॉबी पुत्र सुखपाल निवासी उपरोक्त

*बरामदगी-*
1- घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल
2- मोबाइल
3- सीसीटीवी फुटेज

*पुलिस टीम-*
1. थानाध्यक्ष सिडकुल मनोहर सिंह भंडारी
2. कांस्टेबल विजय नेगी सिंह
3. कांस्टेबल ललित बोरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *